उत्तराखंड

बिजली से जुड़ी समस्या से हो रहे हैं परेशान तो अब इस टोल फ्री नंबर पर लगाए फोन…मिलेगा समाधान

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने बिजली उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान के लिए अब टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करने की सुविधा भी शुरू की है। इससे घर बैठे ही उपभोक्ताओं की बिजली संबंधित शिकायतों का समाधान भी किया जा रहा है। यूपीसीएल प्रबंधन ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के मंत्र को आधार मानकर उपभोक्ताओं की सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए कॉल सेंटर के संचालन, उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप को भी शुरू किया है। यूपीसीएल मुख्यालय में 24 घंटे कॉल सेंटर का संचालन भी किया जा रहा है। वर्तमान में सेंटर में 105 कस्टमर सर्विस रिप्रजेंटेटिव भी कार्यरत हैं। इस सेंटर के माध्यम से प्रतिदिन 500 से अधिक उपभोक्ता अपनी विद्युत संबंधित समस्याओं का समाधान भी पा रहे हैं। इस महीने में ही अब तक कुल 19250 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, इसमें 10,261 शिकायतों का समाधान भी किया जा चुका है। प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने अफसरों को निर्देश दिए कि सभी उपभोक्ता सेवा केंद्रों, राजस्व संग्रहण केंद्रों पर दिव्यांगजनों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों में बैठने के अलावा बिल जमा करने को अलग लाइन, बिजली से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता पर भी निपटारा किया जाए। शिकायतों का त्वरित समाधान न होने की स्थिति में उपभोक्ता यूपीसीएल के स्थानीय शिकायत केंद्रों पर जाकर भी अपनी शिकायत को दर्ज करा सकते हैं। इसके साथ ही स्वयं सेवा मोबाइल एप, यूपीसीएल की वेबसाइट (www.upcl.org), ई-मेल (customercare@upcl.org) और टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button